मोदी जी का ये गुमनाम भाई पेट्रोल पंप पे तेल भरता है ! परिवार के सभी लोगो के बारे में जान गर्व करेगे

0
1816

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्म के बाद भी मोदी के भाई-बहन सुशिक्षित हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने पर भी मोदी के पिता ने बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांक मोदी के पिता दामोदर दास मोदी अब जीवित नहीं हैं। मोदी की माता हीरा बा पहले पहले वडनगर स्थित अपने पुराने मकान में अकेली ही रहा करती थीं, लेकिन पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य खराब रहने के कारण अब वे मोदी के सबसे छोटे भाई पंकजभाई के घर गांधीनगर में रहती हैं।

उनके सबसे बड़े भाई सोमाभाई दामोदरदास मोदी चिकित्सा विभाग में नौकरी करते थे, लेकिन अब वे वहां से रिटायरमेंट ले चुके हैं और समाज सेवा के कार्यों में लगे हुए हैं। वडनगर में उन्होंने एक वृद्धाश्रम भी खोला है। और इसके माध्यम से वो बड़े बूढों की एवा करते है जिनका कोई नहीं या जिन्हें परिवार वालो ने बोझ समझ के घर से बिकल दिया हो !

मोदी के दूसरे नंबर के भाई हैं अमृतभाई दामोदरदास मोदी। वे अभी भी अहमदाबाद में लेथ मशीन के ऑपरेटर के रूप में कार्यरत हैं। और मेहनत करके अपने परिवार का जीवन यापन करते है ! नरेंद्र मोदी के तीसरे नंबर के भाई का नाम प्रहलादभाई दामोदरदास मोदी हैं। वर्तमान में वे अहमदाबाद में राशन एसोसिएशन के प्रमुख हैं।

नरेंद्रभाई के सबसे छोटे भाई का नाम है पंकजभाई दामोदरदास मोदी। वे गांधीनगर स्थित इनफॉर्मेशन डिपार्टमेंट में नौकरी करते हैं और सरकारी क्वॉर्टर में ही रहते हैं। मोदी की मां हीरा बा भी उनके साथ ही रहती हैं। मोदी जी अपने जन्मदिन पर अपनी माँ का आशीर्वाद लेने के लिए इस घर में जरूर आते है और परिवार के बच्चो के साथ कुछ पल खुशिया बाटते और समेटते है !  पांच भाईयों के बीच मोदी की एक बहन भी हैं, जिनका नाम है वसंतीबेन। वसंतीबेन विसनगर में रहती हैं और गृहिणी हैं। उनके पति का नाम हसमुखभाई मोदी है और वे एलआईसी ऑफिसर हैं।

2 of 2

loading...